news-details
Crime

तेलंगाना दुष्कर्म पर संसद के बाहर युवती का प्रदर्शन

 दिल्ली. :- तेलंगाना के रंगा रेड्‌डी जिले में गुरुवार को एक महिला डॉक्टर से सामूहिक दुष्कर्म के बाद हत्या कर दी गई थी। इसके विरोध में शनिवार को दिल्ली में संसद के बाहर युवती अनु दुबे अकेले प्रदर्शन करने पहुंची। अनु ने पोस्टर में लिखा था- “मैं अपने भारत में सुरक्षित महसूस क्यों नहीं कर सकती।” एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि उसे प्रदर्शन करने के लिए जंतर-मंतर जाने के लिए कहा गया लेकिन उसने वहां जाने से मना कर दिया। इसके बाद उसे पार्लियामेंट स्ट्रीट पुलिस स्टेशन ले जाया गया। दिल्ली महिला आयोग की टीम थाने पहुंची और अनु को रिहा किया गया।

 
दुष्कर्म और हत्या के विरोध में हैदराबाद में भी प्रदर्शन
 
वहीं, हैदराबाद में शादनगर पुलिस स्टेशन के बाहर भी महिला डॉक्टर के साथ दुष्कर्म और हत्या के विरोध में जमकर प्रदर्शन हुआ। शादनगर बार एसोसिएशन ने महिला के साथ बलात्कार और हत्या में शामिल चार आरोपियों को किसी भी तरह का कानूनी सहायता नहीं देने का फैसला किया है। इस बीच, शनिवार को राष्ट्रीय महिला आयोग की टीम भी वेटररनरी डॉक्टर के घर पहुंची। तेलंगाना की राज्यपाल डॉ. तमिलिसई सुंदरराजन भी आज डॉक्टर के परिवारवालों से मिलेंगी।
 
डॉक्टर के साथ रात भर सामूहिक दुष्कर्म हुआ
 
रंगा रेड्डी जिले के शादनगर इलाके बुधवार को एक वेटरनरी डॉक्टर लापता हो गई थी। बुधवार रात से गुरुवार तड़के तक डॉक्टर से सामूहिक दुष्कर्म हुआ। इसके बाद उसकी हत्या कर दी गई। इसके बाद शव को 30 किमी दूर ले जाकर आग लगा दी। शुक्रवार को मामला सुर्खियों में आया। मामले में चार संदिग्धों को भी गिरफ्तार भी किया है। ये ट्रक ड्राइवर और क्लीनर हैं।
 
वहीं, रांची में शुक्रवार को एक 25 वर्षीय कानून की छात्रा के साथ कथित तौर पर सामूहिक दुष्कर्म किया गया था। इस मामले में 12 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था।

You can share this post!

Related News